Nora Fatehi Nora Fatehi 200 Crores Extortion Case

 Nora Fatehi Nora Fatehi 200 Crores Extortion Case

Nora Fatehi Nora Fatehi 200 Crores Extortion Case


नोरा फतेही से 200 करोड़ रुपये की रंगदारी के मामले में सुकेश चंद्रशेखर के खिलाफ 6 घंटे से ज्यादा पूछताछ

अभिनेत्री नोरा फतेही से दिल्ली पुलिस की आर्थिक अपराध शाखा (ईओडब्ल्यू) ने कथित ठग सुकेश चंद्रशेखर के खिलाफ दर्ज 200 करोड़ रुपये की रंगदारी के मामले में शुक्रवार को दिल्ली के मंदिर मार्ग स्थित उनके कार्यालय में करीब सात घंटे तक पूछताछ की।

सुकेश चंद्रशेखर ने फोर्टिस हेल्थकेयर के पूर्व प्रमोटर शिविंदर सिंह की पत्नी से कथित तौर पर 200 करोड़ रुपये की जबरन वसूली की थी।  स्पेशल सीपी (क्राइम एंड ईओडब्ल्यू) रवींद्र सिंह यादव ने द इंडियन एक्सप्रेस को बताया कि उन्होंने बॉलीवुड अभिनेत्री नोरा फतेही और जैकलीन फर्नांडीज सहित चार से पांच लोगों को तलब किया है।

स्पेशल सीपी रविंदर सिंह यादव ने कहा, 'नोरा फतेही को कल सुकेश के एक मामले के सिलसिले में बुलाया गया था और उनसे करीब 7 घंटे तक पूछताछ की गई.  पूछताछ के दौरान उसने सहयोग किया, लेकिन अभी भी कुछ अनुत्तरित प्रश्न हैं।  उसने पुलिस को बताया कि उसे इस बात की जानकारी नहीं थी कि चेन्नई में जिस कार्यक्रम में उसे आमंत्रित किया गया था, उसका संबंध इस अपराध सिंडिकेट से था...  हम उचित जांच के बाद ही किसी निष्कर्ष पर पहुंचेंगे।"

उन्होंने कहा, "सभी लिंक का पता लगाने के लिए जांच चल रही है, मुख्य साजिश में शामिल लोग और उपहार स्वीकार करने वाले लोग उसकी पृष्ठभूमि के बारे में जानते थे या नहीं।"

 दिल्ली पुलिस ने पिछले हफ्ते फतेही को तलब किया था और वह शुक्रवार सुबह जांच अधिकारी के सामने अपना बयान दर्ज कराने के लिए पेश हुईं।  “वह लगभग 11 बजे आई और शाम लगभग 6 बजे कार्यालय से निकल गई।  उसने अपना बयान दर्ज किया और पुलिस ने उससे सुकेश द्वारा उसे दिए गए उपहारों के बारे में पूछा, ”एक अधिकारी ने खुलासा किया।

पिछले साल दिल्ली पुलिस ने सुकेश चंद्रशेखर, उनकी पत्नी लीना मारिया पॉल और 12 अन्य के खिलाफ चार्जशीट दाखिल की थी.  आरोप पत्र में आरोप लगाया गया है कि सुकेश एक विचाराधीन कैदी के रूप में रोहिणी जेल में बंद था और उसने कथित तौर पर एक साल की अवधि में शिविंदर सिंह की पत्नी से 200 करोड़ रुपये की उगाही की।

 पुलिस ने सुकेश के खिलाफ महाराष्ट्र संगठित अपराध नियंत्रण कानून (मकोका) भी लगाया था।  एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने रंगदारी वसूली के संदर्भ में कहा, 'जांच अधिकारी ने पूरक चार्जशीट तैयार करना और सुकेश से जुड़े सभी लोगों के बयान दर्ज करना शुरू कर दिया है.

इससे पहले पिछले साल अक्टूबर में, नोरा फतेही को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने तलब किया था और उन्होंने कॉनमैन सुकेश और उनकी पत्नी लीना मारिया पॉल के खिलाफ दर्ज एक मामले के संबंध में धन शोधन निवारण अधिनियम (पीएमएलए) के प्रावधानों के तहत उसका बयान दर्ज किया था।

 पिछले हफ्ते दिल्ली पुलिस ने बॉलीवुड अदाकारा जैकलीन फर्नांडीज को भी तलब किया था और उन्हें 12 सितंबर को जांच में शामिल होने के लिए कहा था।

 17 अगस्त को, ईडी ने एक पूरक आरोप पत्र दायर किया और उल्लेख किया कि बॉलीवुड अभिनेत्री जैकलीन फर्नांडीज को कॉनमैन सुकेश चंद्रशेखर से 5.71 करोड़ रुपये का उपहार मिला था, लेकिन "खुद को सही ठहराने की कोशिश कर रही थी कि वह वास्तव में ठग सुकेश द्वारा छेड़छाड़ की गई कार्रवाई का शिकार थी।  उसकी"।

पूरक आरोप पत्र पटियाला हाउस कोर्ट में दायर किया गया था और फर्नांडीज को एक आरोपी के रूप में उल्लेख किया गया था।  बाद में कोर्ट ने चार्जशीट पर संज्ञान लेते हुए सुकेश चंद्रशेखर से जुड़े 200 करोड़ की रंगदारी के मामले में जैकलीन को 26 सितंबर को कोर्ट में पेश होने के लिए समन जारी किया.

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ